Whatsapp suprabhaat messages in hindi | whatsapp quotes | positive whatsapp status

जिंदगी  

तेरा कैसा ये फलसफा है.....एक इन्सान के 'आने' की खबर, नौ महीने पहले ही आ जाती है ...... पर जाने की खबर.....नौ सेकंड पहले भी नहीं आती!
बंद लिफाफे में रखी चिट्ठी सी है ये जिंदगी..पता नहीं अगले ही पल कौन सा पैगाम ले आये !!!!!
             इसलिये
           खुश रहिये
        मुस्कुराते रहिये

😊

boys attitude whatsapp status
*रोने से तो आंसू भी पराये हो जाते हैं,*
       *लेकिन मुस्कुराने से...*
*पराये भी अपने हो जाते हैं !*
       *मुझे वो रिश्ते पसंद है,*
*जिनमें  " मैं " नहीं  " हम " हो !!*
 *इंसानियत दिल में होती है, हैसियत में नही,*
*ऊपर वाला कर्म देखता है, वसीयत नही...*

           _Good Morning_


एक आदमी ❄बर्फ बनाने वाली कम्पनी में काम करता था___

एक दिन कारखाना बन्द होने से पहले अकेला फ्रिज करने वाले कमरे का चक्कर लगाने गया तो गलती से दरवाजा बंद हो गया
और वह अंदर बर्फ वाले हिस्से में फंस गया..

छुट्टी का वक़्त था और सब काम करने वाले लोग घर जा रहे थे
किसी ने भी अधिक ध्यान नहीं दिया की कोई अंदर फंस गया है।

वह समझ गया की दो-तीन घंटे बाद उसका शरीर बर्फ बन जाएगा अब जब मौत सामने नजर आने लगी तो
भगवान को सच्चे मन से याद करने लगा।

अपने कर्मों की क्षमा मांगने लगा और भगवान से कहा कि प्रह्लाद को तुमने अग्नि से बचाया, अहिल्या को पत्थर से नारि बनाया, शबरी के जुठे बेर खाकर उसे स्वर्ग में स्थान दिया।
प्रभु अगर मैंने जिंदगी में कोई एक काम भी मानवता व धर्म का किया है तो तूम मुझे यहाँ से बाहर निकालो।
मेरे बीवी बच्चे मेरा इंतज़ार कर रहे होंगे। उनका पेट पालने वाला इस दुनिया में सिर्फ मैं ही हूँ।

मैं पुरे जीवन आपके इस उपकार को याद रखूंगा और इतना कहते कहते उसकी आंखों से आंसू निकलने लगे।

एक घंटे ही गुजरे थे कि अचानक फ़्रीजर रूम में खट खट की आवाज हुई।

दरवाजा खुला चौकीदार भागता हुआ आया।

उस आदमी को उठाकर बाहर निकाला और  🔥 गर्म हीटर के पास ले गया।

उसकी हालत कुछ देर बाद ठीक हुई तो उसने चौकीदार से पूछा, आप अंदर कैसे आए ?

चौकीदार बोला कि साहब मैं 20 साल से यहां काम कर रहा हूं। इस कारखाने में काम करते हुए हर रोज सैकड़ों मजदूर और ऑफिसर कारखाने में आते जाते हैं।

मैं देखता हूं लेकिन आप उन कुछ लोगों में से हो, जो जब भी कारखाने में आते हो तो मुझसे हंस कर
*राम राम* करते हो
और हालचाल पूछते हो और निकलते हुए आपका
*राम राम काका*
कहना मेरी सारे दिन की थकावट दूर कर देता है।

जबकि अक्सर लोग मेरे पास से यूं गुजर जाते हैं कि जैसे मैं हूं ही नहीं।

आज हर दिनों की तरह मैंने आपका आते हुए अभिवादन तो सुना लेकिन
*राम राम काका*
सुनने के लिए इंतज़ार
करता रहा।

जब ज्यादा देर हो गई तो मैं आपको तलाश करने चल पड़ा कि कहीं आप किसी मुश्किल में ना फंसे हो।

वह आदमी हैरान हो गया कि किसी को हंसकर
*राम राम* कहने जैसे छोटे काम की वजह से आज उसकी जान बच गई।

*राम कहने से तर जाओगे*
मीठे बोल बोलो,
संवर जाओगे,

सब की अपनी जिंदगी है
यहाँ कोई किसी का नही खाता है।

जो दोगे औरों को,
वही वापस लौट कर आता है।  👏👏👏

🌹🌹🌹 RAM Ram 🌹🌹🌹


*जिंदगी में दो व्यक्ति जीवन को नयी दिशा दे जाते है,*

*एक वह जो मौका देता है, दूसरा वह जो धोखा देता है...!!*          🙏*सुप्रभात*🙏

*ज़िन्दगी तो किस्मत से*
     *चलती है साहब..,*
*दिमाग से चलती तो बीरबल भी*
         *बादशाह 👑 होता!!*
🌹🙏🏻 *शुभप्रभात* 🙏🏻🌹


*सारी दुनिया आपके सामने झुके ऐसी दुआ कभी मत माँगना..*

*लेकिन दुनिया की कोई ताकत आपको झुका ना सके ये दुआ जरूर माँगना*
🙏🏻 *सुप्रभात् 🌹*


*दुआएं*
*रद्द नहीं होती ...*
*बस, बेहतरीन वक्त पे*
*कबूल होती है ...*
 
🎋 ☘ *यकीन कीजिये*

*"ईश्वर" के फैसले*       
  *हमारी ख्वाहिशों से बेहतर होते है!*
   🙏     ।।राम राम ।।       🙏



boys attitude whatsapp status in hindi

*यूँ तो "शब्द" मुफ्त में मिलते हैं।*

*लेकिन*

*उनके चयन पर "निर्भर" करता है, कि उनकी*
*"कीमत" "मिलेगी"  या  *मुठ्ठियों में क़ैद हैं जो खुशियाँ*
*सब में बांट दो*

*आपकी हो या मेरी हो*
*हथेलियां एक दिन तो खाली ही जानी हैं..*

        🙏🏻 *सुप्रभात* 🙏🏻
‬ ✍✍

*कृष्ण कहते हैं जीवन में कभी मौका मिले तो*..                       
*"सारथी" बनना, "स्वार्थी" नहीं*
            🙏शुभ प्रभात 🙏


ध्यान का अर्थ है
भीतर से मुस्कुराना
और
सेवा का अर्थ है
इस मुस्कुराहट को औरों तक पँहुचाना

*इस संसार मे अनेक कलाएं है,*
*लेकिन इन कलाओं मे सबसे* *अच्छी कला है, दूसरो के ह्रदय को छू लेना..*
          🌹 *Good morning* 🌹
🍁 *आपका दिन मंगलमय हो* 🍁

           *अगर  इंसान*
       *शिक्षा के पहले संस्कार,*
      *व्यापार से पहले व्यवहार*
                    और
            भगवान से पहले*
    माता पिता को  पहचान ले तो*
              जिन्दगी में*
  कभी कोई कठिनाई नहीं आयेगी*

     🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀
          *🙏💐सुप्रभात💐🙏*
     🍀🍀🌺🌻🌹🌻🌺🍀🍀


 न चादर बड़ी कीजिये,
न ख्वाहिशें दफन कीजिये,
चार दिन की ज़िन्दगी है,
बस चैन से बसर कीजिये...!!
न परेशान किसी को कीजिये,
न हैरान किसी को कीजिये,
कोई लाख गलत भी बोले,
बस मुस्कुरा कर छोड़ दीजिये...!!
 न रूठा किसी से कीजिये,
न झूठा वादा किसी से कीजिये,
 कुछ फुरसत के पल निकालिये,
कभी खुद से भी मिला कीजिये... !!

       
आपका दिन शुभ व मंगलमय हो


_✏मन का झुकना बहुत जरूरी है,_
                 _केवल सर झुकाने से.._
                _परमात्मा नही मिलते !_
           _ताक़त अपने लफ्ज़ो में डालो
                     _आवाज में नही.._
         _क्योंकि फसल बारिश से उगती है,_
             _बाढ़ से नही..
        _🙏शुभप्रभात🙏_


[🌻🌻🌻🌻🌻
*अपनी "आदतों" के अनुसार चलने में इतनी "गलतियां" नहीं होती*

*जितना "दुनिया" का ख्याल और "लिहाज़" रखकर चलने में होती है*
🌻🌻🌻🌻🌻
 🌹*सुप्रभात*🌹





पुष्प की सुगंध वायु के विपरीत कभी नहीं जाती लेकिन मानव के सदगुण की महक सब ओर फैल जाती है।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने