ट्रेडिंग इन upstox एंड्राइड एप्प

upstox using mobile app

 

आज मै ट्रेडिंग करने, बैठा और ट्रेडिंग करते वक्त मैंने काफी सारी गलतियां की हैं। सबसे पहले तो अगर आप   ट्रेडिंग कर रहे हैं और आप साथ में कुछ करना चाहते हैं और दूसरे काम के बीच  ट्रैड लेते हैं तो आप मान कर चलिए कि आप अपना सारा दिन मार्केट में ही लगाकर आएंगे। आप मार्केट से जरा भी प्रॉफिट  उठाकर नहीं ला पाएंगे क्योंकि मार्केट एक बहुत विशाल समुद्र है और विशाल समुद्र में जब आप होते हैं और बिना सेफ्टी के काम करो तो आपकी असफलता  निश्चित ही तय है। हो सकता है शुरू में आप तो छोटी मोटी एक तो सफलता हासिल कर लें , लेकिन अंततोगत्वा आप सब कुछ गवा कर ही वहां से लौटेंगे। सबसे पहली गलती जो मैंने कल की थी, वह यह थी कि मैंने चार्ट एनालिसिस किए बिना ही मार्केट में चला गया और मार्केट में ट्रेड लेते ही पहले मुझे फायदा हुआ। मुझे पता नहीं था कि मेरा स्टॉपलॉस कहां है और क्या मेरा टारगेट होना चाहिए। अंत में जब मैं ₹300 के फायदे में था तब मैंने सोचा कि यह तो बड़ा कम है। इससे ज्यादा भी हो सकता है। मेरी ली हुई ₹5 की कॉल ₹35 तक जाकर बिक रही थी। मैंरुक गया और   हमेशा जो होता आया है वही हुआ भाई 5 की कॉल तुरंत आकर ₹2 एक रुपए होते होते धीरे-धीरे 10 पैसे की हो गई और मैं सब कुछ  गवा कर अपना बैठ गया और रिस्क मैनेजमेंट किए बिना मैंने सेट किया था तो 5 शॉर्ट में ले लिया था जबकि मेरे अकाउंट में ₹500 समथिंग के ही और पांच लौट को लेने के बाद में जब पूरा पैसा जो मेहनत में हो गया। 

Upstox trading app


सुबह को जब देखा तो बहुत ही अच्छा नहीं लगा और लगा की रिस्क मैनेज करके अगर ट्रेड लेते तो इसका मतलब कम से कम इतना तो रोक ही देते। ट्रेड के लिए की आईडी एक तो डेट और ले सकते थे तो आज का मेरा सवाल यही है कि आज जब भी आप रेड ने तो सबसे पहले चार्ट देखें, अच्छा जो आप। पुराने समय से पहले से जिस इंडिकेटर में माहिर हैं वही इंडिकेटर लगाकर चार्ट को इंग्लिश करें। रोज नए नए नियम ना लगाएं क्योंकि नई-नई चीजें रोजाना सीकर अप्लाई करने से भी हम नुकसान की ओर ही बढ़ते हैं। एक चीज को परफेक्ट करें और।


बैंकनिफ्टी ऑप्शन ट्रेडिंग

उसी के अनुसार ट्रेड लिंक किसी ने कहा है जैसे कि सभी चीजों में अगर आप थोड़ा थोड़ा नॉलेज करेंगे तो आप सभी चीजों में बेवकूफ बनेंगे और यदि एक चीज में किसी में मास्टर की हासिल कर लेते हैं तो आप उसमें ना सिर्फ अपने लिए फायदा कर सकते हैं बल्कि दूसरों को भी समझा कर पढ़ा कर उस चीज के लिए और। अरविंद कर सकते हैं इसीलिए। आप जिस इंडिकेटर को फॉलो करते हैं उसे इंडिकेटर के अनुसार रेट लेते रहिए। जब इंडिकेटर के अनुसार टेट आए तभी रेट नहीं लालच में ना फंसे और रिस्क मैनेजमेंट प्रॉपर रिस्क मैनेजमेंट के साथ ट्रेन में क्योंकि यदि आप लौट साइज ज्यादा लोड ज्यादा ले लेंगे और आपके पास में ठंड कम है। तब भी यहां पर ₹5 के डिस्क बेबी आपका अपना सारा माउंट हम अपने अमाउंट का आधा अमाउंट गवाह सकते हैं तो यह सारी चीजें हैं। यह सब चीजों को ध्यान में लेते हैं। करी ट्रेड ले।

upstox free demat account

Upstox दे रहा है फ्री डीमैट अकाउंट खोलने का मौका यह ऑफर सीमित समय के लिए है. यदि आप UPSTOX में free demat अकाउंट खोलना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें 


0* brokerage on Equity Delivery, Mutual Funds, Digital Gold@, and IPOs forever


0 brokerage on Intraday Equity, F&O, Commodity and Currency segments for 7 days#


20* per order Intraday Equity and F&O


ज्यादा जानकारी के लिए टर्म्स & कंडीशन देखें

Upstox Customer Care Number

91-22-6130-9999


Upstox का डिमैट एकाउंट बन्द कैसे करें।

यदि आप upstox का demat account close करना चाहते हो तो आपको करना यह है कि । upstocks की वेबसाइट पर जाकर एक एकाउंट closing फॉर्म डाउनलोड करें और उसको fill करके upstox के हेड आफिस में स्पीड पोस्ट द्वारा या साधारण डाक के द्वारा भेज दें। आफिस में आपकी डाक receive होते ही आपके डिमैट एकाउंट क्लोजिंग प्रोसेस कर दी जाएगी 

धन्यवाद।

यदि आप स्टॉक ट्रेडिंग करते हैं और ब्रोकिंग फी से परेशान हैं । तो हम आपको बता दें कि एंजेल ब्रोकिंग दे रहा है । ब्रोकरेज फ्री ऑफर। यह ऑफर आपको हमारे लिंक से एकाउंट ओपन करने पर ही मिलेगा। एकाउंट ओपनिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स में लिखें।

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें
और नया पुराने