inspirational story

एक ही समय में एक हाथी और एक कुत्ता गर्भवती हो गए। तीन महीने बाद कुत्ते ने 6 पिल्लों को जन्म दिया। छह महीने बाद कुत्ते फिर से गर्भवती हुई, और नौ महीने बाद उसने एक और दर्जन पिल्लों को जन्म दिया। और इसलिए यह पैटर्न जारी रहा।
अठारहवें महीने में कुत्ते ने हाथी से सवाल किया, "क्या आपको यकीन है कि आप गर्भवती हैं? हम एक ही समय में गर्भवती थीं, मैंने एक दर्जन पिल्लों को 3 बार जन्म दिया है और वे पहले से ही वयस्क कुत्ते हैं और आप अभी भी गर्भवती हैं। , क्या बात है? "
हाथी ने जवाब दिया, "ऐसा कुछ है जो मैं तुम्हें समझना चाहता हूं। मैं एक हाथी हूं, पिल्ला नहीं। मैं केवल दो साल में एक को जन्म देता हूं, जब मेरा बच्चा पृथ्वी को छूएगा, तो पृथ्वी उसे महसूस करेगी।
जब मेरा बच्चा एक सड़क पार करेगा, तो मनुष्य प्रशंसा के साथ देखना बंद कर देगा। इसलिए जो मेरे पास है वह शक्तिशाली और महान है। "
जब आप दूसरों को जल्द ही अपनी संतुष्टि प्राप्त करते देखते हैं तो विश्वास मत खोइए। यदि आपको स्वयं का आशीर्वाद नहीं मिला है, तो ईर्ष्या न करें।
निराशा न करें, अपने आप से कहें "मेरा समय आ रहा है और जब यह आएगा, तो लोग प्रशंसा करेंगे"।
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने