Success secret in direct selling ।। motivational story in hindi

 काफी समय लीडर्स परेशान रहते हैं कि उनकी ग्रोथ नही हो रही है। वह सिस्टम भी फॉलो कर रहे हैं , सारी ट्रेंनिंग्स भी ले रहे हैं, पर ग्रोथ नही हो रही। दोस्तों ग्रोथ रुकने का कारण बाहर ढूढने के बजाय एक बार अपने आप को टटोलो की  ग्रोथ रुकने का कारण कही आप तो नही हैं । आइये एक स्टोरी के माध्यम से समझते हैं।


बहुत समय पहले की बात है, अमेरिका में एक बीमारी फैली।

जिसमें डिलीवरी होने के बाद महिलाओं की 48 घंटे के अंदर मृत्यु हो जाती थी। धीरे-धीरे इस बीमारी ने यूरोप समेत कई अन्य जगहों में भी अपना आतंक मचा ना स्टार्ट कर दिया।

लगभग 30 साल तक डॉक्टर इस पर रिसर्च करते रहे कि यह बीमारी किस वजह से हो रही है?

वह रिसर्च करने के लिए, मरी हुई महिलाओं का पोस्टमार्टम करते और उसमें देखने का प्रयास करते हैं कि इस बीमारी के क्या लक्षण है। कई सालों तक जब इसका उपाय नहीं मिला नहीं पता चली क्या वजह से यह बीमारी हो रही है। क्यों महिलाओं की प्रसव के बाद महिलाओं की 48 घंटे के अंदर मृत्यु हो जा रही है?

तब एक डॉक्टर ने। बताया कि प्रॉब्लम? बीमारी में नहीं।

प्रॉब्लम की जड़ आप हैं मृत्यु की वजह आप हैं। डॉक्टर का के डॉक्टरों ने जब ऐसा सुना तब नहीं लगा कि यह व्यक्ति क्या बोल रहा है। मैं अचंभित थे। साथ ही हैरान भी उन्होंने उस डॉक्टर को भली। खरी-खोटी सुनाई और पैनल से निकाल दिया। और 10 साल 20 साल बीते उसके बाद पता चला कि यह बीमारी उन्हीं डॉक्टर्स की वजह से ही फैल रही थी। पहले क्या होता था कि? पोस्टमार्टम करने के बाद उन्हीं उपकरणों से गर्भवती महिलाओं का प्रसव करा दिया जाता था। उन उपकरणों को स्ट्राइक नहीं किया जाता था। ना ही डॉक्टर साथ दिया करते थे।

जब बीमारी की जड़ पता चली तो डॉक्टर ने अपने उपकरणों को स्टरलाइज करना स्टार्ट किया और हाथ धुल कर नया ऑपरेशन करना स्टार्ट किया और धीरे-धीरे समस्या खत्म हो गई।

     इसी तरह नेटवर्क मार्केटिंग में भी जब आपको। सभी पौष्टिक चीजें अप्लाई करने के बाद रिजल्ट नहीं मिल रहा हूं। तो समझ लेना चाहिए कि समस्या की जड़ आप हैं आपकी नेगेटिविटी आपके माइंडसेट या आपकी सोच में कोई।

दिक्कत है क्योंकि आपको नेटवर्क मार्केटिंग में नियम फॉलो करने के बाद भी सफल होने से कोई रोक सकता है तो वह केवल और केवल आप!

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने