Free courses to Learn stock market

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए सभी लोग शुरुआत में यूट्यूब  के वीडियो देखकर या शेयर टिप्स के सहारे इन्वेस्ट करना स्टार्ट कर देते हैं और  मार्केट तो सबको लुभाता ही है।  मार्केट का  प्रॉफिट दिन प्रतिदिन लोग दिखाकर और अन्य लोगों को आकर्षित करते हैं। लेकिन वे लोग जो यूट्यूब के वीडियो देखकर या फिर किसी के टिप्स के सहारे क्विक मनी कमाकर जल्दी से जल्दी अमीर बनने की कोशिश करते हैं । औंधे मुंह मार्केट में गिरते हैं और यहां सारी पूंजी गंवा बैठते हैं। ऐसे लोगों को बाद में यह समझ में आता है कि आज हमने समझबूझकर या  पहले सीख कर यह काम किया होता तो हम आज अच्छा कमा रहे होते। कोई भी काम स्टार्ट करने से पहले उसकी बेसिक नॉलेज होना बहुत जरूरी होता है बिना बिना बेसिक नॉलेज लिए बिना और उसके मूल सिद्धांतों को समझे बिना वह कार्य करेंगे तो आप जग हसाई के अलावा और कुछ नहीं पाएंगे जैसा कि पुराने लोग कह गए हैं।

" बिना विचारे जो करे सो पाछे पछताय

 काम बिगाड़े आपनो जग में होत हंसाय"

 मतलब कि जो लोग बिना विचारे कोई भी काम करने को चल पड़ते हैं। वह अपना काम बिगड़ते हैं और जग में हंसी के पात्र बनते हैं। इसीलिए यदि आप स्टॉक मार्केट में जाना चाहते हैं तो पार्ट टाइम से स्टार्ट करें और पार्ट टाइम के साथ-साथ इसमें अपने जो मूल कार्य है, नौकरी है या अन्य कोई व्यवसाय उसे करते जाएं। धीमे-धीमे स्टॉक मार्केट को सीखते जाएं और कुछ समय देखने के बाद आप यदि अच्छे रिटर्न प्राप्त कर रहे हैं तब ही इस कार्य को आगे जारी रखें और अपने विश्वास के अनुसार अपने काम जो पुराना व्यवसाय है, उसे कम करते हैं और इसमें बढ़ते चले जाएं। इस तरीके के अलावा आप किसी अन्य सिद्धांत के माध्यम से स्टॉक मार्केट में सफल नहीं हो सकते हैं। यदि आपको सफलता प्राप्त करनी है तो केवल और केवल यही एकमात्र सिद्धांत है जिससे आप स्टॉक मार्केट में सफल हो सकते हैं। स्टॉक मार्केट में सफल होने के लिए अब दूसरी दिक्कत आती है कि यदि हम कोर्स  ले  तो किसका क्योंकि लोग बेसिक कोर्स की सिखाने के कई कई हजार रुपए चार्ज कर रहे हैं। ऐसे ऐसे लोग हैं जो 6  माह के कोर्स 7 से 8 लाख रुपए में बेच रहे हैं। हमें कौन ठग रहा है। कौन हमें सही जानकारी दे रहा है। इस चीज की जानकारी कैसे प्राप्त करें और इस  पोस्ट के माध्यम से हमें यह पता चलेगा कि कौन बढ़िया पढा रहा है और किसके कोर्स को करके हम अपने बेसिक क्लियर कर सकते हैं? तो मैं आपको एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बताने जा रहा हूं। इस पोस्ट में जिसके पर आप रजिस्टर करके ना सिर्फ देश के चुनिंदा जाने-माने ट्रेडर्स के फंडामेंटल कोर्स फ्री में प्राप्त कर सकते हैं बल्कि यदि आप अपनी जानकारी को एक नए लेवल पर ले जाना चाहते हैं तो भी उनके पेड कोर्स लेकर, या  कि उनके टेंपलेट कोर्स खरीद कर आप उनसे अच्छी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन पहले आपको मैं यह राय दूंगा कि कुछ चुनिंदा ट्रेडर्स के फ्री कोर्स ज्वाइन करके उनके समझाने का तरीका समझ कर उनके मूल सिद्धांत को समझ कर अपने पर लागू करने की कोशिश करें और जो आपको सूटेबल बैठता है केवल और केवल उसी का कोर्स खरीदें और आगे को अपनी जर्नी को जारी रखें। आप को वह प्लेटफार्म बताता हूँ जिस पर आपको जाने सभी जाने-माने लोगों के कोर्स उपलब्ध है। ईलर्नमार्केट  विवेक बजाज जी द्वारा शुरू की गई संस्था है जिस पर वे स्टॉक मार्केट से संबंधित जानकारी को वीडियो के माध्यम से या वेबिनार के माध्यम से उपलब्ध कराते रहते हैं। उनके कई सारे प्राइमरी इंट्रोडक्टरी कोर्स फ्री हैं और पेड कोर्सेस भी हैं जो कि एडवांस नॉलेज के लिए होते हैं और उन पर आपको सर्टिफिकेट और डिग्री डिप्लोमा कोर्स भी मिलेंगे। 


जिनकी फीस बहुत ही कम रखी गई है। मैं आपको नीचे एक लिंक प्रोवाइड करा दूंगा जिसके माध्यम से आप रजिस्टर करके। अपने लिए कोर्स चुन सकते हैं धन्यवाद! 




आफर केवल सीमित समय के लिए है


 स्टॉक मार्केट का कोर्स A2Z of Stock Trading in Hindi जिसकी कीमत 999 रुपये है पाएं बिल्कुल मुफ़्त 


कोर्स खरीदने के लिये इस कोड का उपयोग करें: STH100 


भाषा : हिंदी


कोर्स का सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।


A2Z कोर्स खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

A2Z Course Link



2.

टेक्निकल एनालिसिस कोर्स इन हिंदी


विषय सूची

टेक्निकल एनालिसिस की बेसिक जानकारी

टेक्निकल एनालिसिस का इतिहास

जापान की कैंडलस्टिक चार्ट्स

 कैंडलस्टिक पैटर्न्स 

रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स- RSI 

स्पिनिंग टॉप व डोजी पैटर्न

एंगलफिंग पैटर्न

मार्निंग स्टार और इवनिंग स्टार

शूटिंग स्टार और हरामी पैटर्न

हरामी क्रॉस, अपसाइड गैप टू क्रॉस, थ्री ब्लैक क्रॉस, थ्री वाइट सोल्जर

पियर्सिंग पैटर्न, डार्क क्लाउड कवर, काउंटर अटैक लाइन्स

विंडोज पैटर्न और तासुकी पैटर्न

वॉल्यूम, ट्रेंडलाइन्स, सपोर्ट व रेजीसटेंस

इंडिकेशन

बोलिंजर बैंड्स


इस कोर्स को लेते समय CME100 कोड का इस्तेमाल करें और पाएं टेक्निकल एनालिसिस कोर्स इन हिंदी बिल्कुल फ्री।



टूल्स और टेक्निक्स से भी महत्वपूर्ण है स्टॉक मार्केट में आपका अपना अनुशासन आप जितने ज्यादा अनुशासित रहेंगे उतना ज्यादा आपको प्रॉफिट शेयर मार्केट बनाकर देगा। 

के अलावा ईलर्नमार्केट्स पर अनेकों अनेक कोर्सेज वेबीनार बा सेमिनार उपलब्ध है जिनके माध्यम से आप अपनी फंडामेंटल व टेक्निकल एनालिसिस की नॉलेज को बढ़ा सकती हैं उसमें नवीनता ला सकते हैं उसमें अप ग्रेडेशन कर सकते हैं मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप ई लर्न मार्केट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें और इन फ्री कोर्सेज वेबीनार वाह सेमिनार का फायदा लें और अपने ट्रेडिंग करियर को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएं मैं उम्मीद करता हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको मददगार साबित हो धन्यवाद


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने