एक्सेल शीट में ऑप्शन चैन डाटा कैसे लोड करें

 

स्टॉक मार्केट स्टॉक मार्केट की जानकारी।

आपको एनएससी और बीएससी की वेबसाइट से?

मिलती हैं स्टॉक एक्सचेंज अपनी सारी डिटेल, एनएससी और बीएससी की वेबसाइट पर अपडेट करते रहते हैं। 5 या 10 मिनट के जिले के साथ लेकिन यदि यह जानकारी आपको अपनी एक्सेल शीट में लेनी है तो उसके लिए आपको एक्सेल शीट में कुछ कोडिंग की जरूरत होती है कोडिंग। किस तरीके से की जाए और क्या जानकारी ली जाए वेबसाइट से जिससे कि हम उस जानकारी या डाटा के हिसाब से एक्सेल शीट देखकर ही अपनी स्ट्रेटजी बना सकें। यह एक बहुत महत्वपूर्ण बिंदु रहता है। सभी ट्रेडर्स के सामने चाहे वो प्रोपराइटरी ट्रेडर्स हो या रिटेल ट्रेडर्स। रिटेल ट्रेडर्स अक्सर अपने ट्रेडिंग के सिस्टम को सिस्टमैटिक नहीं करते हैं। वह किसी टिप या किसी के सुझाव पर स्टॉक खरीदते और भेजते रहते हैं। यदि वे अपनी जानकारी के अनुसार कोई इंडिकेटर वगैरह इस्तेमाल भी करते हैं तो वे उसकी रिकॉर्ड कीपिंग नहीं करते हैं। रिकॉर्ड कीपिंग आपको आपके द्वारा की गई गलतियों को देखने का सबसे बेहतर तरीका होता है और यदि आप रिकॉर्ड कीपिंग अपने स्टडी जी की करते हैं या स्टडी जी को एक्सेल के हिसाब से लेते हैं हम।

हां!

तो हम बता रहे थे आपको कि आपको अपनी?

एक्सेल शीट में ऑप्शन डाटा की जानकारी जो किया है, सीबीएसई की वेबसाइट पर मिलती है। उसको कैसे एक्सेल शीट में लेना है। इसके लिए आप एसएमसी के नितिन मुरारका जी का सेमिनार अटेंड कर सकते हैं जो कि 5 तारीख को 4:00। बजे के बाद होने जा रहा है दिसंबर 2020 में जिसमें आपको नितिन मुरारका जी डिटेल में जानकारी देंगे। साथ ही जोस्टर जी उन्होंने ईलर्नमार्केट्स के फेस टू फेस इंटरव्यू में।

शेयर की थी वह स्टडी जी से भी अवगत कराएंगे। वेबीनार के रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाकर रिस्टर कर सकते हैं। यह वेबीनार बिल्कुल फ्री है और आप इस द विनर में सीखेंगे की एनएससी और बीएससी की वेबसाइट से जरूरी डाटा एक्सेल शीट में किस तरीके से ऑटो अपडेट फॉर्म में प्राप्त करें जो अपने आपसे रिफ्रेश होता रहे और उस डाटा को स्टडी बनाने के लिए किस तरीके से यूज कर सकते हैं बाइक सेल के लिए।

नितिन मुरारका जी!

एसएमसी के चेयर पर्सन हैं जो कि अपने इन्वेस्टर्स के लिए काम करते हैं।

Register Here

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने