Free course of stock market basics |

 

इस लॉकडाउन में चाहे जितने भी पर्यावरण को फायदे हुए हो या अन्य कोई नुकसान या नहीं हुए हैं, लेकिन एक चीज जो सबसे महत्वपूर्ण है, वह यह है कि इस लॉकडाउन ने हमारे कामकाजी जीवन पर बहुत ही गहरा गहरा असर छोड़ा है। काफी लोगों के कामकाज चले गए हैं। काफी लोग बेरोजगार हो गए हैं। काफी लोग अर्थ बेरोजगार हो गए हैं। काफी लोगों को जो एक्स्ट्रा सूट स्क्रीन कम के पार्ट टाइम जॉब करके जो कमा रहे थे, वह चले गए हैं। ऐसे में एक चीज पूरे लॉकडाउन के समय जो काम करती रही वह थी। ऑनलाइन लर्निंग के तरीके ऑनलाइन लर्निंग के तरीके व तरीके होते हैं जिनसे कि कोई व्यक्ति।

इंटरनेट पर काम करके पैसा कमा सकता है या बे तरीके जिनसे कहीं जाए, बिना घर बैठे इंटरनेट के जरिए पैसा कमाया जा सके। ऑनलाइन लर्निंग के तरीकों में आता है। ऑनलाइन रनिंग में सबसे पहले आपको ब्लॉक राइटर्स हो सकते हैं या आप अपनी कोई सर्विस ऑनलाइन दे सकते हो। जैसे कॉलम लिख सकती हूं। किसी अखबार के लिए या किसी पत्रिका के लिए या किसी वेबसाइट के लिए या आप वीडियो बना सकती हूं या आप?

मार्केट इनफ्लुएंसर मार्केटिंग का काम कर सकती हूं। यह सारे तरीके ऑनलाइन तरीकों में प्रमुख हैं। इन ऑनलाइन तरीकों के अलावा लोग एक समय लॉकडाउन के समय सबसे ज्यादा जिस व्यवसाय ने आकर्षित किया है वह है। स्टॉक मार्केट स्टॉक मार्केट एक ऐसा मार्केट है जहां पर आप घर बैठे स्टॉक खरीदे और भेज सकते हैं और उनकी खरीदी बेची कर के आप मुनाफा कमा सकते हैं। स्टॉक मार्केट में कमाई के कोई लिमिट नहीं है। आप जैसा चाहे जितना चाहे उतना कमा सकते हैं। बस आप को खेलने के नियम पता होना चाहिए। यदि आपको नियम और उसके बेसिक्स पर अच्छी कमांड है तो आप स्टॉक की नव पकड़ लेते हैं। इस तरह से आप उन्हें स्टोक्स को समय पर खरीदकर और सही समय पर पहुंचकर काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। 

                                   दुनिया के सबसे धनाढ्य व्यक्तियों में से एक बार। का संबंध स्टॉक मार्केट से ही है। वह भी स्टॉक्स के फंडामेंटल्स की एनालिसिस करके स्टॉक में लंबे समय के लिए इन्वेस्ट करते हैं। यदि आप भी स्टॉक मार्केट के बारे में। परिचित नहीं है और आप स्टॉक मार्केट की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तब मैं आपके लिए। ईलर्न मार्केट द्वारा जो कि एक। स्टॉक मार्केट एजुकेशनल संस्था है जो स्टॉक मार्केट के बारे में सही शिक्षा देती है। उनका एक कोर्स आपके लिए उस कोर्स का लिंक दे रहा हूं। यदि इस कोर्स को आप मेरे कूपन कोड के थ्रू पर चेंज करते हैं। तब आप इस पर हंड्रेड परसेंट डिस्काउंट पाएंगे और आप इस कोर्स के जरिए स्टॉक मार्केट के बेसिक्स के बारे में जानकारी प्राप्त करके स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट कर उसमें ट्रैक्टर से इनकम। कर सकते हैं। इससे लॉकडाउन के समय आपकी आय के जो अन्य स्रोत पार्ट टाइम कार्य के स्रोत जो चले गए हैं, उनकी आप भरपाई कर सकते हैं और अपने परिवार के लिए। एक अच्छा आएगा विकल्प बना सकते हैं स्टॉक मार्केट में यदि आप फंडामेंटल से बाकी।

है तो इसमें 10th क्लास में पढ़ने वाले बच्चे से लेकर 90 ईयर ओल्ड व्यक्ति भी स्टॉक में ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें इसकी कोई लिमिट नहीं है। इसमें शारीरिक क्षमता की कोई  जरूरत नहीं है। बस आपको स्टॉक का एनालिसिस करना आना चाहिए। आप स्टॉक एनालिसिस तभी कर पाएंगे जब तक कि आप स्टॉक्स के बेसिक से वाकिफ हों।

यहाँ मैं आपको स्टॉक मार्किट को समझने सीखने और उसमे ट्रेड लेना सीखने के लिए कुछ फ्री कोर्सेज वाले टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दे रहा हूँ. इस टेलीग्राम ग्रुप पर आप बहुत से फ्री कोर्सेज का लिंक पायेंगे. 

 इस टेलीग्राम ग्रुप  को ज्वाइनकरें

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने