कविता : टिक टोक ... टिक टॉक ...


हालाँकि मैं केवल 26 साल का हूँ, मुझे लगता है जैसे समय अब ​​हमारी तरफ नहीं है। साल बीतने के साथ मेरा परिवार छोटा होता चला गया। एकल परिवार कब चलन में आ गए वक़्त के साथ कुछ पता ही नही चला ।मेरे पास अब कोई दादा-दादी नहीं हैं, और बाकी परिवार शायद ही कभी बात करते हैं या साथ होते हैं।अब तो टिकटोक व्हाट्सएप्प व अन्य सोशल मीडिया अप्प का ही सहारा है  जिसके माध्यम से परिवार के सदस्यों की आपस में बात हो पाती है  मुझे यकीन है कि प्रत्येक पाठक इस बारे में सोचता है कि वे वास्तव में कैसे चाहते हैं कि वे अपने युवाओं की अधिक सराहना करें, लेकिन हम समय नहीं रोक सकते; हम केवल इसे संजो सकते हैं।


टिक टोक ... टिक टॉक ...
जीवन आपकी आंतरिक घड़ी की गिनती कर रहा है।

यादें जो महसूस करती हैं कि जैसे कल हुई थीं
उन क्षणों की चमक के लिए मुड़ें जो दूर फीकी लगती हैं।

आप लोग जो एक बार जानते थे
बिना सुराग के चलना।

एक बार आपने जो शेयर किया है
मौजूद हैं जैसे कि आप कभी नहीं थे।

सालों उड़ गए ... दोस्त मर गए ...
और आप कभी नहीं जानते कि आप अपना अंतिम अलविदा कब कहेंगे।

ओह, मैं कैसे कामना करता हूं कि मैं समय को वापस ला सकूं,
इसे अपने प्रियजनों के साथ बिताएं और एक बार मेरी सराहना करें।

या और भी पीछे जाने के लिए,
एक कैंडी की दुकान में एक बच्चा होने के नाते।

मैं जिस तरह से महसूस करता था, उसे कैसे याद करता हूं
क्रिसमस के दिन जब सांता असली था।

लेकिन वास्तविकता पर वापस ... आज तक,
परिवार दुर्लभ है और यादें मिटती रहती हैं।

टिक टोक ... टिक टॉक ...
मैं चाहता हूं कि मैं इस घड़ी को कैसे नियंत्रित कर सकता हूं।

और अधिक हास्य कविताएं पढ़ने के लिए इस लिंक पर जाएं
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने